Advertisement

12 Latest Latkan Designs 2022

12 Latest Latkan Designs 2022 लहंगे और ब्लाउज़ के लिए बेस्ट लटकन डिज़ाइन

त्योहारों और शादियों के लिए महिलाएं अपने लिए एथनिक लुक को बेहद पसंद करती है, इसलिए वे त्योहारों और शादियों पर सजने संवरने के लिए तलाश में पहले से ही लग जाती हैं, क्योंकि उन्हें होता है कि कोई भी त्योहार या शादी हो उन्हें सबसे अच्छा दिखना होता है।

Advertisement

त्योहारों और शादियों के लिए महिलाएं लहंगों और साड़ी को बहुत पसंद करती है, मगर लहंगे के साथ-साथ लहंगे के ब्लाउज या साड़ी के ब्लाउज की चोली डिजाइन को लेकर भी महिलाओं को बहुत क्रेज होता है। इसलिए आज हम आपके लिए लहंगे और ब्लाउज़ के लिए बेस्ट लटकन डिज़ाइन लाये है, महिलाएं खासतौर पर करवा चौथ के लिए अपने लहंगे पर ट्राई कर सकती हैं।

आप इन लटकन डिज़ाइन को सलवारसूट, फ्रॉक सूट, लहंगों और साड़ी के ब्लाउज़ आदि पर डिज़ाइन करवा सकती है। यदि आप नए लहंगे की जगह पुराने को ही नया लुक देना चाहती हैं, तो भी आप अपने लहंगे की लटकन बदल कर उसे नया लुक दे सकती हैं। आप अपने लहंगे या साड़ी के ब्लाउज़ के लिए इन 12 Latest Latkan Designs 2022 में से चुन सकती है।

1. Alphabets or First Letter of Name Latkan Design नाम का पहला अक्षर लटकन डिज़ाइन :

नाम का पहला अक्षर लटकन डिज़ाइन में आप किसी का भी नाम का अक्षर बनवा सकती है। इन अक्षरों को आप ओर भी किसी भाषा में अपने हिसाब से कस्‍टमाइज भी करा सकती हैं।

2. Bird Latkan Design पक्षी लटकन डिजाइन :

यह लटकन डिजाइन महिलायों को बहुत पसंद आते है, इस लटकन डिजाइन में आप किसी भी पक्षी के डिज़ाइन को बनवा सकते है जैसे- चिड़िया, तोते, मोर आदि। अगर आप किसी की हल्दी के फंक्शन में जाने वाले है तो यह लटकन डिजाइन आपकी ड्रेस पर बहुत अच्छा लगेगा।

3. Name with Hashtag Latkan Design हैशटैग के साथ नाम लटकन डिजाइन :

यह लटकन डिजाइन किसी भी त्योहार या शादी के लिए आपकी ड्रेस को एक अलग ही लुक देगा जैसे कि तस्वीर में है इस लटकन में पतंग को डिज़ाइन किया गया है, आप अपने हिसाब से कस्‍टमाइज करवा सकते है।

4. Cut Out Latkan Design कट आउट लटकन डिजाइन :

कट आउट का मतलब होता है किनारों से अच्छी तरह कट करना। इन लटकन डिजाइन में आप कोई भी डिज़ाइन बनवा सकते है, लेकिन ध्यान रहे कि किसके किनारों में से धागा न निकले।

5. Cut Work Latkan Design कट वर्क लटकन डिजाइन :

कट वर्क का मतलब होता है कि काटकर निकल देना। इन लटकन डिजाइन को बनाने में बहुत मेहनत लगती है, तो अगर आप इस तरह की डिज़ाइन बनवाने की सोच रहे है तो किसी अच्छे कारीगर से ही बनवाए। इसलिए ही यह लटकन डिजाइन काफ़ी ट्रेंडिंग में है।

6. Elephant Latkan Design हाथी लटकन डिजाइन :

हाथी लटकन डिजाइन दुल्हनों के लहंगे के लिए काफ़ी पसंद किये जाते है, लेकिन अगर आप का शादी के बाद का कोई पहला फंक्शन है तो आप इन लटकनों को ज़रूर आज़माये।

7. Mirror Latkan Design मिरर लटकन डिजाइन :

मिरर लटकन डिजाइन दो प्रकार के होते है एक होता है काँच और दूसरा होता है प्लास्टिक। दोनों के ही लटकन डिजाइन बहुत अच्छे होते है, काँच वाले लटकन थोड़े भारी होते है।

8. Pearl Latkan Design मोती लटकन डिजाइन :

मोती लटकन डिजाइन में आप मोतियों का प्रयोग कई तरीकों से कर सकते है, जैसे इस तस्वीर में है कि सिर्फ़ निचे की तरफ मोती लगे हुए है।

9. Pillow Latkan Design पिलो लटकन डिजाइन :

यह लटकन डिजाइन सभी महिलाओं को पसंद आ ही जाते है, क्योंकि यह हर एक इंडियन ड्रेस के साथ सूट कर ही जाते है। इन लटकनों को आप घर पर भी बना सकते है। इन लटकनों को बहुत-से डिज़ाइन के हिसाब से बनाया जाता है और आप अपने हिसाब से इनका साइज रखवा सकते है।

10. Puppet Style Latkan Design कठपुतली शैली लटकन डिजाइन :

पपट/पपिट का मतलब होता है कठपुतली। यह लटकन डिजाइन आपके लहगे को एक अलग ही लुक देंगे। त्योहारों के मौसम में इसे ज़रूर ट्रॉय करें।

11. Simple Latkan Design सरल लटकन डिजाइन :

यह लटकन डिजाइन सरल ज़रूर होते है, लेकिन यह लटकन डिजाइन आप किसी भी ड्रेस पर लगवा सकते है। इसे आप घर पर पहनने वाले सूटस पर भी लगवा सकते है।

12. Tassels Latkan Design फुंदे या गुच्छा लटकन डिजाइन :

अगर आप की ड्रेस के साथ का कपड़ा न हो तो लेकिन आपको अपनी ड्रेस पर लटकन ज़रूर चाहिए तो आपके लिए ये वाला लटकन डिजाइन परफेक्ट है।

इस बात का ध्‍यान रखें कि आप अपने ड्रेस के फैब्रिक से मैच करते हुए फैब्रिक की लटकन ही बनवाए या बनाये, यदि सेम फैब्रिक न हो तो आप मिलता जुलता फैब्रिक के लटकन लहंगे पर लगवा सकती हैं। आप भी ऊपर दिखाई गई लटकन डिजाइंस को इस बार त्योहारों और शादियों के मौसम में अपने लहंगे पर लगवा सकती हैं। उम्‍मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, आप इसे शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़ें – 8 Best Latkan Design for Bridal Lehenga ब्राइडल लहंगे के लिए 8 बेस्ट लटकन डिजाइन
यह भी पढ़ें – Marriage Anniversary Wishes in Hindi
यह भी पढ़ें – Bridal Hairstyle with Lehenga for wedding

View Comments (0)